Wednesday , August 23 2017
Home / देश / मदरसों पर झंडा फहराना हुआ अनिवार्य, मदरसा परिषद ने किया विरोध
योगी आदित्यनाथ, मोहसिन रजा, सिद्धार्थनाथ सिंह, मदरसा, यूपी मदरसा शिक्षा परिषद, झंडा फहराना, 15 अगस्त, देशभक्ति, CM YOGI ADITYANATH, mohsin raja, siddrath nath singh, Breaking News, unfurl national flag, madrasa, videography

मदरसों पर झंडा फहराना हुआ अनिवार्य, मदरसा परिषद ने किया विरोध

योगी सरकार अपने फैसलों के लिए जानी जाती है, चाहे वो दागी अफसरों पर कार्रवाई करने की बात हो, या फिर सफाई अभियान के आदेश की बात हो, या फिर स्कॉडों के गठन की। ठीक इसी तरह योगी सरकार ने एक और फैसला लिया है। योगी सरकार ने ऐलान किया है कि इस 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश के सभी मदरसों में झंडा फरहाना जरुरी होगा।

झंडावंदन, राष्ट्रगान के बाद शहीदों को किया जाएगा नमन

दरअसल ये आदेश यूपी मदरसा शिक्षा परिषद ने जारी किया है। इस आदेश में ये कहा गया है कि 15 अगस्त के दिन सुबह 8 बजे तिरंगा फहराया जाएगा। उसके बाद राष्ट्रगान होगा। फिर साढ़े 8 बजे शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके बाद मदरसे में पढ़ने वाले छात्रों को स्वतंत्रता दिवस के महत्व की जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही कुछ देशभक्ति के कार्यक्रम भी होंगे।

कार्यक्रम की होगी वीडियोग्राफी

इसके अलावा इस बात का अनुरोध किया गया है कि मदरसों में इस दिन बच्चों से राष्ट्रीय गीतों पर प्रस्तुतीकरण भी कराया जाए। राष्ट्रभक्ति से जुड़ी कई प्रतियोगिताएं कराने का भी आदेश दिया गया है।वहीं इन कार्यक्रम की वीडियोग्राफी हो, ऐसी बात भी कही गई है। ताकि चलकर उत्कृष्ट श्रेणी के कार्यक्रमों को आगे आने वाले वक्त में दोहराया जा सके।

मंत्रियों ने किया फैसले का स्वागत

वहीं योगी सरकार के राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने इस फैसले को सकारात्नक करार दिया है। उनका कहना है कि ये सरकार सबका साथ और सबका विकास चाहती है।

वहीं मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का कहना है कि हर शिक्षा परिषद अपने फैसले लेने के लिए स्वतंत्र होता है। वो किसी के दवाब में आकर काम करने वाली बॉडी नहीं है। वहीं 15 अगस्त  के कार्यक्रम की वीडियोग्राफी करवाने के आदेश पर मदरसों में नाराजगी है। मदरसे से जुड़े टीचर्स और प्रबंधकों का कहना है क‌ि इससे गलत संदेश जा रहा है।

 

About रंजन झा

Check Also

फिल्म ‘एमएसजी ऑनलाइन गुरुकुल’ का पोस्टर रिवील

सिरसा। डाॅ. एमएसजी के नाम से मशहूर संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इंसां …

2 comments

  1. जिस देश में रहते हैं उसके झंडे का तो सम्मान करना चाहिए। फिर कोई भी क्यों न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *