Thursday , November 23 2017
Home / देश / UP Elections 2017: बीजेपी की दूसरी लिस्ट आई, जमकर चला भाई-भतीजावाद!

UP Elections 2017: बीजेपी की दूसरी लिस्ट आई, जमकर चला भाई-भतीजावाद!

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कुल 155 नाम हैं, जिसमें भाई-भतीजावाद जमकर चला है। खास बात ये है कि बीजेपी के बड़े नेता और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पुत्र पंकज सिंह को नोएडा से टिकट दिया गया है। यहां की विधायक विमला बॉथम का टिकट पार्टी ने काट दिया है।

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में रविवार शाम को 155 नामों की सूची जारी कर दी गई। साहिबाबाद से सुनील शर्मा और नोएडा से पंकज सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।

इस सूची में एक चौंकाने वाला नाम भी है, जो अमेठी राजपरिवार के मुखिया और कांग्रेस के शीर्ष परिवार के बेहद करीबी संजय सिंह से जुड़ी है। यहां भारतीय जनता पार्टी ने उनकी पहली पत्नी गरिमा सिंह को टिकट दिया है, जिनके साथ राजमहल पर कब्जे को लेकर संजय सिंह का विवाद चल रहा है।

भारतीय जनता पार्टी ने लखनऊ कैंट से रीता बहुगुणा जोशी को उम्मीवार बनाया गया है। इलाहाबाद पश्चिम से सिद्धार्थनाथ सिंह कमल के निशान से चुनाव लड़ेंगे। वहीं कैराना सीट से सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को टिकट मिला है।

ये है बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट

 

इससे पहले यह सूची शुक्रवार-शनिवार की देर शाम जारी की जाने वाली थी। उम्मीदवारों के नाम तय होने के बावजूद कई सीटों पर एक नाम पर अंतिम सहमति न बनने से इसे रविवार को जारी करना पड़ा। भाजपा में बाहरी नेताओं तो टिकट दिए जाने से घमासान भी मचा हुआ है। भाजपा ने पहली सूची में 149 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे।

केशव प्रसाद मौर्य ने इस मौके पर सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सपा के राज में विकास बाधित हुई और गुंडागर्दी कई गुनी रफ्तार से बढ़ी। छात्रों और युवाओं से किए गए वादे पूरे नहीं किए। रोजगार का कोई मौका नहीं बनाया जा सका और न ही बेरोजगारी भत्ते का वादा पूरा नहीं किया गया।

About Anchal Shukla

Young journalist from New Delhi. कराटे में ब्लैकबेल्ट चैंपियन। भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी की प्रशिक्षु नृत्यांगना। लचीली पर बेहद मजबूत। राजनीति से लेकर खेलों(हर तरह के खेल), मनोरंजन(हर इंडस्ट्री की खबरें), व्यापार, अंतर्राष्ट्रीय खबरें(व्यापार, तनाव, युद्ध) के साथ ही साहित्य में भी रूचि। सबकुछ समेटे और समाज की बुराइयों से लड़ने की ताकत रखने वाली मजबूत कलमकार बनने की कोशिश...

Check Also

भूखे रहने वाले युवा हो रहे है मधुमेह का शिकार