Sunday , November 19 2017
Home / देश / सपा सरकार पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का तीखा हमला

सपा सरकार पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का तीखा हमला

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह अपराध और भ्रष्टाचार को ‘‘संरक्षण’’ तथा ‘‘बढ़ावा’’ दे रही है और जोर देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में आगामी चुनाव 14 साल पुराना ‘‘विकास का वनवास’’ खत्म कर देंगे।

पांच सालों में विकास, कानून व्यवस्था, शिक्षा या लोगों की सुरक्षा की जगह केवल विनाश ही हुआ। गुंडाराज कायम हुआ, भू-माफियाओं का वर्चस्व बढ़ा। शाम को मां-बेटी अकेले घर से बाहर नहीं निकल सकतीं। 40 हजार से अधिक अपराध की शिकायतें दर्ज हैं। उनके संरक्षण में भू-माफिया लोगों के जमीनों पर कजा कर रहे हैं। प्रदेश में बिल्डरों ने जनता को लूटा। अपराधियों ने क्षेत्र बांट लिये। भाजपा की सरकार बनी तो भ्रष्टाचार करने वाले बिल्डर जेल जायेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में कानून व्यवस्था बेहतर थी। कल्याण सिंह हों या राजनाथ सिंह इनके शासनकाल में अपराधी या तो जेल के भीतर थे या प्रदेश छोड़कर फरार हो गये थे। इरादे नेक हों तो उत्तर प्रदेश में अच्छे काम हो सकते हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार बंद होने से एक दिन पहले आज यहां ‘परिवर्तन संकल्प रैली’ को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि अखिलेश ने उनसे ज्यादा आशा रखने वालों को निराश किया है और पिछले पांच सालों में राज्य का ‘‘विनाश’’ कर दिया है। उन्होंने सपा-कांग्रेस गठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी एक ‘‘डूबती नैया’’ पर सवार हो गयी है।

चाचा, पापा और भाइयों के साथ क्या हुआ आप सभी जानते हैं। ‘नीयत साफ हो तो उत्तर प्रदेश देश को उत्तम प्रदेश बनाया जा सकता है। जिस विश्वास के साथ जनता ने अखिलेश को कुर्सी पर बैठाया है, उन्हें उनके बीच जाकर जवाब देना चाहिए। आप बतायें उप्र में जनता के लिए क्या किया गया। अभी हिसाब लेने का समय आप का है। वर्ष 2019 के चुनाव में मोदी हिसाब देगा।’

प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रदेश में योग्य व्यक्तियों को रोजगार नहीं मिल रहा है। साक्षात्कार के बहाने कालेधन की कमाई हो रही है। नौकरी में एक नौजवान का मात्र 30 सेकेण्ड में साक्षात्कार लिया जाता है। आज प्रदेश में योग्यता के आधार पर नौकरी मिलने की कोई गारण्टी नहीं है। लोगों में राजनीति और जातिवाद का जहर घोल दिया गया है।

About Anand kumar chauhan

A young and sharp journalist from New Delhi

Check Also

‘मुज़फ्फरनगर-दी बर्निंग लव’ की टीम फ़िल्म के प्रोमोशन के लिए दिल्ली आई