Wednesday , April 24 2019
Home / मनोरंजन / भारतीय सशस्त्र बल उरी के ट्रेलर और डिजिटल यूनिट की सराहना करते हुए आये नज़र

भारतीय सशस्त्र बल उरी के ट्रेलर और डिजिटल यूनिट की सराहना करते हुए आये नज़र

11 जनवरी को रिलीज होने वाली विक्की कौशल अभिनीत “उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक” को भारतीय सशस्त्र बलों से प्रशंसा प्राप्त हो रही है। हाल ही में रिलीज हुए ट्रेलर को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है, तो वही भारतीय सशस्त्र बल ने भी ट्रेलर और फ़िल्म से अब तक रिलीज हुए कंटेंट को हरी झंडी दिखा दी है।

भारतीय सेना के इतिहास की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक को स्क्रीन पर पेश करते हुए, रोनी स्क्रूवाला अपनी फिल्म उरी में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान पर किये गए सर्जिकल हमले के पीछे की वास्तविकता को दर्शाते हुए नज़र आएंगे।

ट्रेलर की शुरुवात कहानी की पृष्ठभूमि के साथ होती है। जिसमें कहा गया है, “18 सितंबर 2016 को, कश्मीर में स्थित उरी बेस पर 19 निहत्थे भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे।” “दो दशकों में सबसे घातक हमले” का बदला लेने के लिए दृढ़ संकल्प लेते हुए, एक सेना अधिकारी विहान सिंह शेरगिल की भूमिका निभा रहे विक्की कौशल दुश्मनों को नष्ट करने और अपने सभी सैनिकों को सुरक्षित रूप से घर लाने का संकल्प लेते हुए नज़र आये।

विक्की कौशल, मोहित रैना, परेश रावल, यामी गौतम और कीर्ति कुलहरि जैसे अनुभवी कलाकारों के साथ, उरी ने दर्शकों के बीच अत्यधिक प्रत्याशा पैदा कर दी है। पूरे देश को हिलाकर रख देने वाली उस रात की कहानी को दर्शाते हुए, निर्माताओं द्वारा जारी की गई यूनिट और शार्ट प्रोमो में भारतीय सेना द्वारा उरी में पाकिस्तानियों द्वारा किये गए आतंकवादी हमले के प्रतिशोध में शुरू किए गए खतरनाक ऑपरेशन को दिखाया गया है जिसमें 19 भारतीय सैनिकों की मौत हो गई थी। वीडियो में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में सैनिकों की मौत का बदला लेने की बात कही गई है।

निर्माताओं द्वारा रिलीज किया गया फिल्म का ट्रेलर और अतिरिक्त डिजिटल यूनिट को देखकर यह तो साफ़ हो गया है नवोदित आदित्य धर के निर्देशन में बनी उरी निश्चित रूप से हमारे भारतीय सशस्त्र बलों के लिए सबसे प्रतीक्षित फ़िल्म में से एक है। बड़े पर्दे पर अपने ही जीवन को फिर से देख कर, भारतीय सशस्त्र बल काफी प्रभावित हो गए हैं और उन्होंने इस अनोखी युद्ध फिल्म को थम्स अप दे कर हरी झंडी दिखा दी है।

About MD MUZAMMIL

Check Also

आर.जे अमित द्विवेदी बने अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष

  एफ.एम रेनबो,107.1 एफ.एम में अपनी आवाज से श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करने वाले आर.जे अमित …