Thursday , January 24 2019
Home / देश / कारोबारी के पास से 24 लाख नेपाली रुपये बरामद

कारोबारी के पास से 24 लाख नेपाली रुपये बरामद

भारत से अवैध रूप से नेपाल ले जा रहे नेपाली रुपये के साथ दो भारतीय नागरिकों को विराटनगर से हिरासत में लिया गया है. रविवार को भारत से नेपाल कार की डिकी में छुपा कर ले जा रहे 24 लाख 15 हजार नेपाली रुपये के साथ दो भारतीय नागरिकों को नेपाल पुलिस ने रविवार की संध्या विशेष सूचना के आधार पर विराटनगर के रोडवेज चौक के समीप से हिरासत में ले लिया.

भारत से नेपाल आ रहे कार (बीआर 38एच 6412) की डिक्की के अंदर छिपा कर रखे 24 लाख 15 हजार नेपाली रुपये के साथ अररिया जिले के फारबिसगंज वार्ड संख्या नौ के 28 वर्षीय सनोज कुमार साह व वार्ड संख्या 16 की 50 वर्षीया सुशीला देवी गुप्ता को हिरासत में लेने की जानकारी मोरड़ पुलिस ने दी है. बरामद रुपये गुप्ता के ही बताये जा रहे हैं, जिसे वह विराटनगर लेकर जा रहे थे. नेपाल पुलिस के अनुसार सनोज गुप्ता हुंडी काराेबारी है, जो लंबे समय से विराटनगर के व्यापारी के साथ मिल कर हुंडी का कारोबार करता आ रहा है.

प्रारंभिक जांच के क्रम में हुंडी के लिए भारत से नेपाल पैसा लाने की बात जिला पुलिस कार्यालय मोरड़ के प्रहरी नायब उपनिरीक्षक घनश्याम श्रेष्ठ ने बतायी. बरामद रुपये के साथ दोनों को आगे की कार्रवाई के लिए राजस्व अनुसंधान कार्यालय इटहरी भेज दिया गया है.

About MD MUZAMMIL

Check Also

पावन श्रीराम कथा, जन्माष्ट्मी पार्क, पंजाबी बाग में हुआ भव्य समापन हुआ

  श्री महालक्ष्मी चैरिटेबल ट्रस्ट, पंजाबी बाग नें दिल्ली में पहली बार श्रदेय आचार्य श्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *