Thursday , April 25 2019
Home / लाइफस्टाइल / मशहूर डिजाइनर रीना ढाका करेंगी इंडिया रनवे वीक सीजन 11 का उद्घाटन
Rina Dhaka

मशहूर डिजाइनर रीना ढाका करेंगी इंडिया रनवे वीक सीजन 11 का उद्घाटन

IFFD अपने आने वाले सीजन की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जो तीन दिवसीय IFFD इंडिया रनवे वीक  के साथ 29 से 31 मार्च 2019 तक नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।

IFFD का उद्देश्य फैशन के  सेक्टर के सामूहिक ज्ञान, अनुभव और संसाधनों का इस्तेमाल और साझेदारी करके भारतीय फैशन उद्योग को एक अंतरराष्ट्रीय मंच तक पहुंचाने का लक्ष्य रखता है ।

डिजाइनर रीना ढाका ने इंडियन फेडरेशन फॉर फैशन डेवलपमेंट द्वारा इंडिया रनवे वीक के 11 वें सीजन की घोषणा किया, उनका शो 29- मार्च -2019 से शुरू हो रहा है जो के1 मार्च तक चलेगा ।

इस कार्यक्रम को लेकर रीना ढाका ने कहा, मैं इंडिया रनवे वीक में साझीदार बनने के लिए तैयार हूं। मैंने हमेशा फैशन के मंच की प्रतिबद्धता का सम्मान किया है, और यह युवा और उभरते हुए भारतीय डिजाइनरों को दुनिया के साथ अपने जुनून और रचनात्मकता को जोड़ने का मौका देता है ।

उनका मकसद इंडिया रनवे वीक कलेक्शन के जरिये फैशन को “ग्लैमरस और ट्रेडिशनल के साथ आसान, मजेदार बनाने का है ।  उन्हें उम्मीद है कि इससे महिलाओं सशक्त, आत्मविश्वास और आरामदायक” महसूस करेगी ।

वही किरन खेवा जो इंडियन रनवे वीक की फैशन डायरेक्टर है उनका कहना है कि  इंडिया रनवे वीक उन डिजाइनरों की प्रशंसक है जो भारतीय पहल के तहत हस्तनिर्मित सामग्री का इस्तेमाल  नए और अनूठे डिजाइन क लिए उपयोग करते है ।

इसके अलावा राणा द्वारा क्षितिजा ने 29 मार्च 2019 को होने वाले आयोजन के  तीसरे दिन यानी 31 मार्च के दिन अपना नया संग्रह “द मेडेन” लॉन्च करेगा । राणा हेरिटेज स्टाइल हैंडवर्क में माहिर हैं, प्रीमियम प्योर फैब्रिक का उपयोग करते हुए टिकाऊ फैशन के साथ  भारतीय कलाकृति के संगम को पेश किया जाता है । फैशन का रंगीन संग्रह एक बेहतर और विकसित जीवन से प्रेरित है, कई रंगों का समायोजन न सिर्फ इसे इस फैशन को बेहतर बनाने का लिए है बल्कि जिन रंगों का प्रयोग हो रहा है वो सब शांति के प्रतीक हैं ।

इस साल IFFD के इंडिया रनवे वीक ने अपने 9 वें बैच के न्यूजेन डिजाइनरों की घोषणा की जो उनके समर संस्करण 2019 के फैशन वीक में दिखाई देंगे। हर सीज़न, भारत के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले और सम्मानित फैशन प्लेटफ़ॉर्म में से एक, IFFD का इंडिया रनवे वीक नए डिजाइनरों को भारतीय फैशन इकोसिस्टम के सामने अपना कलेक्शन पेश करने का मौका देता है, ताकि वे अपने लिए एक जगह बना सकें। इंडिया रनवे वीक के 11 वें संस्करण में जिन 5 डिज़ाइन लेबलों को लेने के लिए चुना गया है, उनमें शमिता गांगुली द्वारा सीतानिया शामिल हैं,ज्योति गर्ग द्वारा जस की सभा, सपना मित्तल,विभा जैन और मानसी सिंघल हैं ।

About RITESH KUMAR

Check Also

लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान जारी

लोकसभा चुनाव आज देश में लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान जारी है जिसमें कुल …