Sunday , February 24 2019
Home / क्राइम / जमशेदपुर: RKJ यूनिवर्सिटी के कुलपति ने दी जातिसूचक गाली, 2 वर्ष बाद फिर उछला मामला

जमशेदपुर: RKJ यूनिवर्सिटी के कुलपति ने दी जातिसूचक गाली, 2 वर्ष बाद फिर उछला मामला

जमशेदपुर: भारत मुंडा समाज के राष्ट्रीय संयोजक जयनारायण मुंडा ने दो साल पहले जमशेदपुर के को ओपरेटिव कॉलेज के प्रभारी प्रचार्या पर जाति-सूचक गाली देने का आरोप लगाया था. दो साल के बाद जयनारायण मुंडा ने प्रेस बयान जारी करते हुए अपने साथ हुई नाइंसाफी को लोगों के सामने लाने की कोशिश की है. उन्होंने प्रेस बयान में पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप लगाया है.

प्रेस बयान में श्री मुंडा ने कहा कि दिनांक 18/4/16 को जमशेदपुर को ओपरेटिव कॉलेज के पूर्व प्रभारी प्रचार्या सह वर्तमान में आर०के० जैन विश्वविद्यालय के कुलपति डा०एस०एस०रजी तथा उनके सहयोगी अरसद जमाल के द्वारा जयनारायण मुंडा तथा उनके सहयोगी अरविंद वैध के साथ मारपीट की गई थी. डा०रजी ने श्री मुंडा के लिए आदिवासी और जंगली शब्द का प्रयोग करते हुए जातिसूचक गाली गलौज किया गया था.

उसके बाद मामला न्यायालय मे चला गया। लेकिन पुलिस विभाग के लापरवाही के कारण मामले को दबा दिया था. इसकी शिकायत राज्य स्तरीय पुलिस पदाधिकारी,  मुख्यमंत्री,  राज्यपाल तथा केन्द्रीय कल्याण मंत्री जुएल उरांव को भी की गई लेकिन कोई समाधान नहीं निकल पाया.

दो वर्ष से अधिक समय पूरे होने के बाद पुलिस प्रशासन के जांच पदाधिकारी के द्वारा चार्ज शीट बिना गवाह के गवाही लिए बगैर अपनी मर्जी से कोर्ट मे जमा कर दिया गया. श्री मुंडा ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ आवाज उठाई है. श्री मुंडा ने कुलपति को जल्द से जल्द अरेस्ट करने की मांग की है.

About RITESH KUMAR

Check Also

लोकसभा चुनाव 2019: यूपी में सपा-बसपा के बीच हुआ सीटों का बंटवारा

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) चीफ मायावती और समाजवादी पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *