Thursday , January 24 2019
Home / देश / छात्र संघ सदस्यों का वर्तमान राजनीति और शिक्षा पर चर्चा

छात्र संघ सदस्यों का वर्तमान राजनीति और शिक्षा पर चर्चा

पटना(बिहार):पाटलिपुत्र विश्विद्यालय (पटना) के शाखा कार्यालय में छात्रसंघ के सभी साथियों ने बैठक कर वर्तमान छात्र राजनीति एवं शिक्षा व्यवस्था पे चर्चा किये।

 आज के इस महत्वपूर्ण बैठक में क्रांतिकारी युवा छात्रनेता विकाश बॉक्सर यादव ने अपने विचारों को रखा और यह कहा कि छात्र राजनीति अपने 100 वर्षों के इतिहास में शायद ही कभी इतने लाचार दौर से गुजरी है, जैसे की आज है। जिस छात्र राजनीति ने हमेशा देश की दिशा परिवर्तन का कार्य किया आज उसे ही प्रतिबंधित करना चिंतनीय है।हमारे सत्ताधारी वर्ग को लगने लगा यह ताकत कभी भी हमें सड़क पर ला सकती है।


वर्तमान में लगभग 60 प्रतिशत देश की आबादी युवा है। जो अपने मताधिकार का उपयोग कर देश तथा प्रदेश की सरकारे बनाती हैं। इतनी बड़ी आबादी का वोट सरकारें तय करती है वर्तमान में सम्पूर्ण भारतीय राजनीति में बढ़ता परिवारवाद एक चिंता का विषय है। कोई भी राजनैतिक दल उक्त दोष से पूरी तरह मुक्त नहीं है।

जिन घरों में पहले से राजनेता हैं उन्हे विरासत में राजनीति प्राप्त हो जाती है। उन्हे अपनी पहचान के लिये संघर्ष नहीं करना पड़ता है। इस स्थित को देखते हुये समाज का आम राजनैतिक व्यक्ति अपने को राजनैतिक गतिविधियों से दूर करने लगता है।

About N.K. SINGH

Check Also

शिक्षामित्रों,आंगनबाड़ी की लड़ाई लड़ेंगे आई॰ए॰एस॰सी॰पी॰व्यास

नई दिल्ली(आकाश रबीन्द्र शुक्ला):एक तरफ़ महागठबंधन हुआ और वो अपने चुनावी फ़ायदे के लिए कुछ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *