Thursday , November 22 2018
Home / खेल / शतक से चूकने के बावजूद कप्तान कोहली ने बनाया ये रिकॉर्ड, डिविलियर्स को ऐसे छोड़ा पीछे
Virat Kohli is captain now in all format of Team India

शतक से चूकने के बावजूद कप्तान कोहली ने बनाया ये रिकॉर्ड, डिविलियर्स को ऐसे छोड़ा पीछे

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे वन डे में भले ही भारतीय कप्तान शतक से चूक गए। लेकिन उन्होंने एबी डिविलियर्स का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे विराट ने चौथे वन डे में महज 41 रन के निजी स्कोर पर ही डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। इस वन डे से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए किसी भी वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज था।

2015 में जब दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत के दौरे पर आई तब डिविलियर्स ने पूरी सीरीज में 358 रन बनाए थे। डिविलियर्स की कप्तानी में और उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत तब दक्षिण अफ्रीका पहली बार भारत में कोई वनडे सीरीज जीती थी। द. अफ्रीका ने मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ 438 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जवाब में भारतीय टीम महज 224 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी। द. अफ्रीका ने इस सीरीज में भारत को 3-2 से मात दी थी।

विराट ने ऐसे बनाया रिकॉर्ड

जोहांसबर्ग वन डे से पहले खेले गए तीन वन डे मैचों में विराटो कोहली अपने बल्ले से 318 रन बना चुके थे। 318 रन बनाने के साथ वे डिविलियर्स के रिकॉर्ड 41 रन पीछे थे। जोहान्सबर्ग में चौथे वनडे में रोहित का विकेट गिरने के बाद भारतीय पारी को आगे बढ़ाने आए विराट कोहली ने 20वें ओवर में 41 का निजी स्कोर पार करते ही डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ आगे निकल गए थे। जोहांसबर्ग वन डे में विराट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 75 रन बनाए। 31वें ओवर की पहली गेंद पर विराट मोरिस की गेंद पर मिलर को कैच थमा बैठे।

इस सीरीज अभी तक विराट डरबन में पहले वनडे में 112, दूसरे वन डे सेंचुरियन में 46, केपटाउन में तीसरे वनडे में 160 और जोहांसबर्ग में खेले गए चौथे वन डे में 75 रन बना चुके हैं। अभी तक वे इस सीरीज में खेले गए चारों वन डे में 393 रन बना चुके हैं।

About KOD MEDIA

Check Also

जम्‍मू-कश्‍मीर में कांग्रेस के साथ मिलकर पीडीपी बनाएगी सरकार, एनसी बाहर से देगी साथ

नई दिल्ली:  जम्‍मू-कश्‍मीर में पीडीपी (पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी),कांग्रेसऔर नेशनल कांफ्रेंस मिलकर सरकार बना सकती हैं. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *