Tuesday , November 20 2018
Home / टेक्नोलॉजी / वीवो ने लॉन्च किया ज़ेड सीरीज़ का नया स्मार्टफोन, जानें क्या हैं खास फीचर्स

वीवो ने लॉन्च किया ज़ेड सीरीज़ का नया स्मार्टफोन, जानें क्या हैं खास फीचर्स

नई दिल्ली: स्मार्टफोन प्रेमियों के लिए मोबाइल कंपनियां नित नए-नए मोबाइल बाज़ार में उतार रही है. आईपीएल की टाइटल स्पोंसर कंपनी विवो ने चीन में Z-सीरीज का नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है. यह फोन Z1 स्मार्टफोन के नाम से लांच किया गया है. इस स्मार्टफोन को ब्लैक,रेड और ब्लू कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. अभी कंपनी ने इस स्मार्टफोन की ग्लोबल लॉन्चिंग के बारे में किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी है. तो इस मामलें में भारतीय उपभोगताओं को कुछ इंतजार करना पड़ सकता है.

इस तारीख से होगी स्मार्टफोन की बिक्री

चीन में विवो Z1 स्मार्टफोन की बिक्री 4 जून से शुरू होगी. यदि इसकी कीमत की बात की जाए तो 19,250 रुपए रखी गई है. फ़िलहाल भारत में इसके लॉन्च होने को लेकर किसी प्रकार की जानकारी कंपनी ने नहीं दी है.

विवो Z1 स्मार्टफोन की  फीचर्स

विवो के इस स्मार्टफोन में 6.26 इंच की फुल-व्यू फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई. इसके टॉप पर नॉच भी दिया गया है. इस   स्मार्टफोन में 2.2 गीगा हर्ट्ज क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 एसओसी ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है. इसे 4जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया गया है. माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से इस स्मार्टफोन की स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है. इस फोन में डुअल हाइब्रिड सिम स्लॉट दी गई है.

कैसा है कैमरा और बैटरी

विवो के इस स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3,260 एमएएच की बैटरी दी गई है. वही कैमरा पर नज़र डाले तो इस शानदार स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है. इसमें सेल्फी प्रेमियों के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बेस्ड 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

फिंगरप्रिंट सेंसर

इस स्मार्टफोन में अनलॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर कंपनी ने दिया है कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ  और जीपीएस के विकल्प मौजूद हैं. इस स्मार्टफोन का कुल वज़न 149.3 ग्राम है.

About KOD MEDIA

Check Also

Four Nokia smartphones get a price cut of up to Rs 13,000

HMD ग्लोबल ने नोकिया के चार एंड्रॉयड स्मार्टफोन की कीमत में कटौती की!

HMD ग्लोबल ने नोकिया के चार एंड्रॉयड स्मार्टफोन की कीमत में कटौती कर दी है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *