Tuesday , April 23 2019
Home / देश / वाघा बॉर्डर पर होने वाली रिट्रीट सेरेमनी के समय में हुआ बदलाव!

वाघा बॉर्डर पर होने वाली रिट्रीट सेरेमनी के समय में हुआ बदलाव!

भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रिय सरहद पर रोजाना होनें वाली रिट्रीट सेरेमनी का समय बदल दिया गया है। अब रिट्रीट सेरेमनी रोजोना शाम छह बजे होगी।

सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी एलडी शर्मा नें बताया है कि भारत-पाकिस्तान सरहद की अंतरराष्ट्रीय सरहद महावीर चौकी (सादकी चौकी) पर पहले रीट्रीट सेरेमनी रोजोना शाम 5:30 बजे होती थी। मौसम के बदलाव के चलते रिट्रीट सेरेमनी का समय बदलकर अब शाम छह बजे कर दिया गया है। समय में बदलाव दोनो देशो की सहमती से किया गया है।

भारत-पाक सुरक्षा अधिकारियों की बैठक: भारत-पाक सीमा की अंतरराष्ट्रीय सरहद सादकी चौकी पर भारत-पाक सुरक्षा अधिकारियों की बॉर्डर पर स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में हुई। भारत की ओर से कमांडेंट कुलवंत सिंह व चार अन्य अधिकारी और पाकिस्तान की ओर से रेंजरक कर्नल खालिद महमूद व चार अन्य अधिकारी शामिल हुए। बैठक के दौरान भारतीय डेलीगेशन कमांडर नें बताया कि इस दौरान सीमा के आसपास असामाजिक तथ्यों की गकिविधियों पर नजर रखनें के लिए व सीमा पर अमन व शांति बनाए रखनें के लिए विचार-विमर्श किया गया। इसके अलावा सीमा की सुरक्षा से संबंधित अन्य कई छोटे-बड़े मुद्दो पर विचार विमर्श हुआ।

About RITESH KUMAR

Check Also

रामनारायण यादव मेमोरियल कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

संवाददाता बरही: रामनारायण यादव मेमोरियल महाविद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं के बीच मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का …