Thursday , January 24 2019
Home / लाइफस्टाइल / हाय ये डेनिम, उफ ये डेनिम और डेनिम का फैशन!

हाय ये डेनिम, उफ ये डेनिम और डेनिम का फैशन!

फैशन की बात करें तो वो चाहे बॉलीवुड का हो या आम आदमी का, डेनिम हर किसी की पहली पसंद बन चुका है। पैंट के रूप में हो या डेनिम के रूप में, क्रेज तो इसका कभी कम हो ही नही रहा।

एक सर्वे के दौरान यह बात सामने आई है कि पुरूष हो या महिलाए, डेनिम सबकी पहली पसंद है। गर्मी हो या सर्दी, डेनिम का क्रेज साल के 12 महीनें होता है। इसे किसी भी स्टाइल के साथ आसानी से मैच करवाई जा सकती हैं। वूनिक की फैशन स्टाइलिस्ट, भाव्या चावला का कहना है कि, “भले ही डेनिम फैशन स्टाइल से कभी आउट न हो, लेकिन इसे सही ढंग ले पेयर करना बेहद जरूरी है। अन्यथा कुछ समय बाद आप इससे बोर होने लगते हैं।

फैशन के साथ कुछ नयापन लाने के लिए इसे सही ढंग से पेयर करना बहुत जरूरी है। फैशन के साथ डेनिम की वैराइटी में भी कई बदलाव आ चुका है। इससे भी आपको कई सारे विकल्प मिलने लगे हैं।

स्कर्ट, पैंट और कुर्ते तक कई वैराइटी मिलने लगी है। ऐसे में पुराने के साथ कुछ नया प्रयोग करके आप वॉर्डरोब में रखे पुराने डेनिम को नया बना सकती हैं। गर्मियां शुरू हो चुकी हैं अब ये समय ऐसे डेनिम का चुनाव करने का है जो स्ट्रेचबल हो और उनकी फिटिंग लेगिंग जैसे हो।

इसे आप क्रॉप टॉप या सिंगल टॉप के साथ भी पहन सकती हैं। स्लिम-कट जींस हर एक बॉडी टाइप के लिए सही है, लेकिन यह सिंगल एंकल-कट तक सीमित नही है।

अगर आप नया स्टाइल पाना चाहती हैं तो अल्ट्रा वाइड लेग्स, क्रॉप्ड फ्लेयर्स, जो 70 के दशक के बेल बॉटम और बूट-कट शेप्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है, पहन सकती है।

आप एंकल-स्टैजलिंग फिट के साथ अपने आलमारी में इन्हे जगह दे सकती हैं। कट और डिजाइन के साथ साथ फैब्रिक पर भी ध्यान देमा जरूरी है।

यदि आप डेनिम को पसंद करती हैं तो आप व्हाइट, आइवरी और सैंड कलर्ड जींस अपने लिए ले सकती हैं। ये ट्रेड में भी है। फीके रंग की जींस तभी लें जब वह सही तरीके से बनी हो। मशीन निर्मित फेडिंग जींस लेना समझदारी का कदम नही। इसलिए इस साल फेडेड कलर लेने की बजाय डार्क कलर पर ध्यान दें। फेडेड जींस लेना चाहती है तो आप व्हाइट, ऑफ व्हाइट या अर्थी टैन ह्यू के जींस ले सकती हैं। न्यूट्रल कलर डेनिम को आप किसी भी परिधान के साथ पहन सकती हैं।’

एक बात और बडे डेनिम जैकेट किसी भी पहनावे साथ फिट हो सकते हैं। ये जैकेट साथ में पहने जाने वाले किसी सादे व ऊबाऊ कपड़ो को भी नया लुक दे सकते हैं।

About RITESH KUMAR

Check Also

लोगों की खानपान की आदतों से लीवर की बीमारी होने का खतरा बढ़ गया

मुजम्मिल चंडीगढ़:यह शहर अपनी हरियाली, स्वच्छता और शाही खानपान के लिए दुनियाभर में मशहूर है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *