Friday , November 24 2017
Home / लेटेस्ट न्यूज / पति नाली में गिरकर नहीं मरा : फूटा शहीद की पत्नी का गुस्सा
मुआवजे को ले फूटा शहीद की पत्नी का गुस्सा, कहा- पति नाली में गिरकर नहीं मरा

पति नाली में गिरकर नहीं मरा : फूटा शहीद की पत्नी का गुस्सा

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को उड़ी के शहीदों के परिजनों को पांच-पांच लाख का मुआवजा देने की घोषणा की थी। इसे अपमानजनक मान शहीद अशोक की पत्नी ने इसे लेने से इंकार कर दिया।

कश्मीर के उड़ी में आतंकी हमले में शहीद जवानों के परिजनों को बिहार सरकार ने पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की थी। बाद में सरकार ने मुआवजे की राशि को बढ़ाकर 11 लाख कर दिया। लेकिन, इस बीच भोजपुर के शहीद अशोक सिंह की पत्नी संगीता ने इतना कम मुआवजा लेने से यह कहकर इंकार कर दिया कि उनका पति नाली में गिरकर नहीं मरा है, यह भीख उन्हें से नहीं चाहिए।

विदित हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को गोपालगंज में शहीदों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की थी। इसके साथ ही शहीदों के लिए इतनी कम राशि की घोषणा की आलोचना शुरू हो गई। सोशल साइट्स पर भी इसका मजाक बनने लगा।

बिहार के भोजपुर जिले के शहीद अशोक सिंह की पत्नी संगीता को भी यह मुआवजा राशि अपमानजनक लगी। उन्होंने इतनी कम राशि लेने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार भिखारी की तरह घोषणा कर रही है। मुझे भीख की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, हमारा पति कोई शराब पीकर या नाली में गिरकर नहीं मरा है। हमको नहीं चाहिए यह पैसा, सरकार अपने पास रखे।

नीतीश के मुआवजे से संबंधित ट्वीट भी किया। लेकिन, इसके बाद सोशल मीडिया पर उसका मजाक उड़ने लगा। सोशल मीडिया पर लोगों ने नीतीश कुमार पर कमेंट किया कि पांच लाख तो आपके लालटेन वाले मित्र ने शहाबुद्दीन की रिहाई पर जश्न मनाने में खर्च कर दिए।ये भी रख लीजिए। अगली बार काम आ जाएंगे। बाद में राज्य सरकार ने मुआवजा राशि को बढ़ाकर 11-11 लाख रुपये कर दिया है।

किस राज्य ने दी कितनी मुआवजा राशि, देखिए…

यूपी : 20 लाख रुपये

महाराष्ट्र : 15 लाख रुपये

बिहार : 11 लाख रुपये

झारखंड : 10 लाख रुपये

About खबर ऑन डिमांड ब्यूरो

Check Also

बाल दिवस: बच्चों ने रन फाॅर चिल्ड्रेन में भाग लिया