Wednesday , January 24 2018
Home / देश / प्रगति मैदान में विश्व प्रसिद्ध पुस्तक मेले का आगाज, इसबार काफी कुछ है अलग!
world-book-fair-start-in-pragati-maidan
world-book-fair-start-in-pragati-maidan

प्रगति मैदान में विश्व प्रसिद्ध पुस्तक मेले का आगाज, इसबार काफी कुछ है अलग!

नई दिल्ली। दिल्ली के प्रगति मैदान में विश्व पुस्तक मेले का आगाज हो गया है। पुस्तक मेले में इस साल का थीम ‘मानुषी’ होगी, जिसमें महिलाओं द्वारा और महिलाओं के ऊपर लिखने वालों पर ध्यान दिया जाएगा। मेला प्रगति मैदान में 7 से 15 जनवरी तक चलेगा। नेशनल बुक ट्रस्ट द्वारा भारत व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) के सहयोग से इस पुस्तक मेले का आयोजन किया जा रहा है।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री डॉक्टर महेंद्रनाथ पांडे द्वारा उद्घाटन के साथ ही मेले की औपचारिक शुरुआत हो गई मानव संसाधन विकास मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर 10 जनवरी को थीम पवेलियन का उद्घाटन करेंगे।

बता दें कि नेशनल बुक ट्रस्ट, इंडिया (एनबीटी) इस साल अपनी स्थापना की 60वीं वर्षगांठ भी मना रहा है। विशेष प्रदर्शनी ‘पीछे मुड़कर नहीं देखना है!’ के जरिए यह पुस्तकों और पढ़ने वालों को बढ़ावा देने की अपनी यात्रा का प्रदर्शन भी करेगा।

इस प्रदर्शनी के जरिए नेशनल बुक ट्रस्ट विभिन्न गतिविधियों जैसे पुस्तकों को बढ़ावा देने के लिए ट्रस्ट द्वारा पूरे देश में पुस्तक मेलों का आयोजन, अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेलों में एनबीटी की भागीदारी और कार्यक्रमों का प्रकाशन इत्यादि, को प्रदर्शित भी करेगा।

टिकट दर वयस्कों के लिए 30 रुपये और 12 साल की उम्र से कम के बच्चों के लिए 20 रुपये रखी गई है। टिकट प्रगति मैदान के काउंटरों के अलावा मेट्रो स्टेशनों पर भी उपलब्ध रहेंगे।

About खबर ऑन डिमांड ब्यूरो

Check Also

Election commission

बिहार: 3 सीटों पर उपचुनाव के लिए टिकट की मारामारी शुरू, सबसे ज्यादा NDA में खींचतान