Tuesday , March 19 2019
Home / क्राइम / जेट एयरवेज की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, आरोपी यात्री हिरासत में

जेट एयरवेज की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, आरोपी यात्री हिरासत में

कोलकाता से मुंबई जाने वाली फ्लाइट में धमाके की कथित धमकी देने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, आरोपी ने चेहरा ढंककर अपनी तस्वीर स्नैपचैट पर शेयर की थी. इस तस्वीर के कैप्शन में कथित तौर पर लिखा था कि वह प्लेन को धमाके से उड़ा देगा. जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9w 472 सुबह 8.15 बजे कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे पर थी, इसी दौरान एक सहयात्री ने आरोपी की संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी क्रू को दी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी के मोबाइल में ‘आतंकी हमले’ से संबंधित मैसेज देखते ही उसके सहयात्री ने क्रू मेंबर्स को सूचित किया. इसके बाद क्रू मेंबर कॉकपिट में पहुंचे और पायलट को इसकी खबर दी.

 

एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया, “पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को घटना की जानकारी दी और फ्लाइट का टेकऑफ रोक दिया गया.”

प्लेन को नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पार्किंग एरिया में लाया गया. सीआईएसएफ ने योगवेदांता पोद्दार नाम के यात्री को गिरफ्तार करके स्थानीय पुलिस को सौंप दिया है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है. आरोपी साउथ कोलकाता के साल्ट लेक एरिया का रहने वाला है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने स्थानीय पुलिस के हवाले से बताया कि आरोपी एक जॉब इंटरव्यू के सिलसिले में मुंबई जा रहा था. आरोपी के परिजनों को भी पुलिस स्टेशन बुलाया गया है. उसके पिता का कहना है कि वह दोस्तों के साथ मज़ाक कर रहा था.

About RITESH KUMAR

Check Also

23 मई को कौन मनायेगा दिवाली?

23 मई यानी कैलेंडर ईयर का 143 वां दिन. 23 मई 2019 को दुनिया के …