Sunday , February 24 2019
Home / लाइफस्टाइल / युवा मंच का गठन ,सुबोध यादव

युवा मंच का गठन ,सुबोध यादव

(जमुई):-  झाझा प्रखंड अंतर्गत गिद्धको गाँव के कुछ युवाओ ने एक बैठक किया। जिसकी अध्यक्षता रूपेश कुमार मंडल कर रहे थे। युवाओ ने एक युवा मंच का गठन किया। जिसका नाम स्वामी विवेकानंद युवा मंच गिधको रखा गया है।

इस मंच के माध्यम से गाँंव के युवाओं को अच्छे मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करने। तथा सभी तरह की सामाजिक बुराइयों से एकजुट होकर लड़ने तथा गाँव के सर्वांगीण विकास के लिए युवाओं की जन भागीदारी को सुनिश्चित करने तथा सामूहिक साफ सफाई करने का निर्णय लिया है।

गांव के युवाओ ने यह भी संकल्प लिया है। विकास में जो भी जरूरी कदम उठाने की जरूरत पड़ेगी। हमलोग वह जरूरी कदम उठाकर अपने गांव का विकास जरूर करेंगे। साथ ही स्वामी विवेकानंद जी के बताए गए रास्ते पर चलकर एक अच्छे समाज का निर्माण करने का संकल्प भी लिया है।

भविष्य में इस युवा मंच के माध्यम से एक सार्वजनिक पुस्तकालय सह Indoor Game केंद्र स्थापित करने की भी युवाओ ने योजना बनाई है। सभी युवाओं ने इस बात का समर्थन किया है।

कि आज के समय में हमसबो को एकजुट रहने की आवश्यकता है। एकजुटता में ही बल है एकजुट रहने से ही हम अच्छे समाज का निर्माण कर सकते हैं। अच्छे विचारों का प्रचार प्रसार कर सकते हैं। अच्छे सामाजिक बदलाव ला सकते हैं। तथा आपसी प्रेम तथा भाईचारा को कायम रख सकते हैं।

इस अवसर पर इस युवा मंच के अध्यक्ष सुबोध यादव सचिव रूपेश कुमार मंडल तथा कोषाध्यक्ष कुंदन कुमार का चयन किया गया। तथा युवा मंच गांव के संतोष वर्मा,रविंद्र कुमार यादव,पंकज यादव,उमेश वर्मा,कृष्णा मंडल,कंचन मंडल, पिंटू यादव, सचिन मंडल ,कंचन ,मंतोष,अभिषेक,नीतीश,पप्पू आदि उपस्थित थे।

रिपोर्टर:- बिनय कुमार

About Binay Kumar Yadav

Check Also

एक अकेली इस शहर में

मुजम्मिल युवा अक्‍सर अपने भविष्‍य के सुनहरे सपने लिए छोटे बड़े गांवों कस्‍बों से दिल्‍ली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *