Friday , November 24 2017
Home / ज़रा हटके / दुनिया की सबसे सेक्सिएस्ट रोबोट हैं ये!
PC: Google

दुनिया की सबसे सेक्सिएस्ट रोबोट हैं ये!

जैसा की हम सब जानते है की आज युग साइंस और टेक्नोलॉजी का युग है। इस साइंस और टेक्नोलॉजी में सबसे फेमस चीज़ है रोबोट्स। रोबोट का अस्तिव बहुत पहले से ही साइंस और टेक्नोलॉजी से जुड़ा है। इसके रहते रोबोट को लेकर और उनके ऊपर जाने कितनी ही मूवीज भी बन चुकी हैं। ऐसी ही एक मूवी है “सायोनारा” इस मूवी को एक रोबोट के साथ फिल्माया गया है। खास बात यह है की इस मूवी के रोबोट को पिछले वर्ल्ड रिकॉर्ड एक्सिबिशन में लगाया भी गया था।

इस रोबोट को एक यंग लड़की का रूप दिया गया है। इसका नाम जेमिनोइड एफ है औए यह दुनिया की सबसे सेक्सिएस्ट रोबोट बन गयी है। इसका कद 5 फुट 6 इंच है और यह रोबोट भाषा को समझने, आई मूवमेंट और आई-टू-आई कॉन्टेक्ट में समर्थ है।

यह फीमेल रोबोट देखने में बेहद आकर्षक है। इसका निर्माण ओसाका यूनिवर्सिटी के हिरोशी इशिगुरो लेबोरेट्री में किया गया है। इस रोबोट को इंसान बनाने की पूरी कोशिश की गयी है साथ ही इस फीमेल रोबोट की स्किन को रबर से निर्मित किया गया है।

यूनिवर्सिटी के मुताबिक उनका मुख्य उद्देश्य इस रोबोट की आर्टिफिशल इंटेलिजेंस को मेन्टेन रखना है। यह रोबोट गाना गाना, अपनी भौंहो को उठाना और आवाज़ की नक़ल कर सकती है। यह रोबोट मुस्कुराती भी है। अधिक शोर वाले वातावरण में कभी -कभी इस रोबोट के वौइस् रेकग्निशन सिस्टम काम नहीं कर पाते। जेमिनोइड एफ़ ने फ़िल्म इंडस्ट्री को भी अपना दीवाना कर दिया है। फ़िल्म सायोनारा में जेमिनोइड एफ़ का काफी अच्छा व अनोखा प्रदर्शन रहा है ।

प्रोफेसर इशिगुरो कई रोबोट निर्मित कर चुके हैं इन्होंने आज के युग में अपनी नई और खुद की पहचान बना ली है। प्रोफेसर का मानना और कहना है की एक ऐसा दिन आएगा जब रोबोट नकली इंसान बन असली इंसानो को बेवकूफ बना पाएंगे।

About Jyoti Yadav

Check Also

यहां मकान मालिक खूबसूरत लड़कियों को मुफ्त में देते हैं घर, बदले में करते हैं सेक्स